Wednesday, 24 September 2014

Taslima Nasrin's Statement on Lajja / 'लज्जा' पर तसलीमा नसरीन का बयान


वाणी प्रकाशन से प्रकाशित स्त्रीवाद से सम्बन्धित विषयों पर अपने प्रगतिशील विचारों के लिए चर्चित लेखिका तसलीमा नसरीन की कृति 'लज्जा' पर लेखिका तसलीमा नसरीन का बयान पाठकों के समक्ष प्रस्तुत है। 

दैनिक जागरण, 23 सितम्बर 2014 (पृष्ठ सं 11) के अंक में। 


Prabhat Ranjan : Best Literary Blogger / प्रभात रंजन : सर्वश्रेष्ठ साहित्यिक ब्लॉग सम्मान


‘हिंदी दिवस’ के अवसर पर दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में स्थित पार्क होटल में आयोजित कार्यक्रम में एबीपी न्यूज द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगर्स को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर साहित्य के क्षेत्र में कार्यरत वाणी प्रकाशन के चर्चित युवा साहित्यकार प्रभात रंजन अपने नियमित ब्लॉग 'जानकी पुल' के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ साहित्यिक ब्लॉग सम्मान' से सम्मानित किये गये। यह सम्मान प्रसिद्ध विद्वान प्रो. सुधीश पचौरी के हाथों दिया गया। कार्यक्रम में मंच पर श्री प्रसून जोशी, श्री नीलेश मिश्रा और श्री कुमार विश्वास भी मौजूद थे। 


छायाचित्र में बायें से दायें श्री प्रसून जोशी, श्री नीलेश मिश्र, श्री कुमार विश्वास, प्रभात रंजन तथा प्रो. सुधीश पचौरी पुरस्कार देते हुए।


Govind Mishra : Saraswati Samman / गोविन्द मिश्र : सरस्वती सम्मान से सम्मानित


छायाचित्र में दायें से बायें प्रख्यात साहित्यकार गोविन्द मिश्र, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व हिन्दुस्तान टाइम्स समूह की अध्यक्ष व के. के. बिरला फाउंडेशन की अध्यक्ष शोभना भरतिया। 


कार्यक्रम की खबर 'वेबदुनिया डॉट कॉम' की वेबसाइट पर प्रसारित -



कार्यक्रम की खबर 'डीएनए इंडिया डॉट कॉम' की वेबसाइट पर प्रसारित -


कार्यक्रम की खबर 'लाइव हिन्दुस्तान डॉट कॉम' की वेबसाइट पर प्रसारित -


कार्यक्रम की खबर 'न्यूज़ आज डॉट इन' की वेबसाइट पर प्रसारित -